सड़कों पर नहीं पढ़ी जायेगी नमाज!

CM YOGI!! उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के द्वारा कि गई एक पहल द्वारा पूरे उत्तरप्रदेश के बारे में लोगो का आज अवधारणाएं बदलती हुई नजर आ रही है। कुछ वर्ष पहले लोगो का अवधारणा या कहे तो सोंच यह था कि वहां अधिक दंगई होता है, दंगेबाज लोग रहते है दंगे करते है, धार्मिक स्थलों में पत्थर वगैरा मार दिया करते थे। इत्यादि समस्याएं वहां के लोगों को झेलनी पड़ती है।

CM Yogi, का यह पहल की सड़कों पर ईद के समय नमाज़ अदा नहीं की जायेगी यह पहल उत्तरप्रदेश में एक नई अवधारणा ला रही है, इस पहल के चलते लोगो को सड़को में ट्रैफिक जाम जैसे समस्याओं का सामना नही करना पड़ रहा है। इस पहल के पहले कुछ वर्ष पहले मुस्लिम भाई ईद के समय नमाज़ अदा करने के लिए सड़को पर उतर आते थे जिसके कारण लोगो को भारी भरकम ट्रैफिको का सामना करना पड़ता था इन्ही समस्याओ को दूर करने के लिए योगी आदित्यंत ने यह पहल कि है।

योगी आदित्यनाथ की यह पहल है की अब सड़को में कोई नमाज़ नही पढ़ेगा कयोंकि इसके कारण भारी ट्रैफिक का सामना करना पड़ता है इस रणनीति को अनेकों मदरसे के धार्मिक गुरुओ ने मंजूरी देते हुऐ नई Guidelines जारी किए है। इसके अंतर्गत नमाज़ अब सड़को में नही मदरसों व अपने घरों में पढ़े। इस पहल में सर्वाधिक भूमिका निभाई है वह है उत्तरप्रदेश पुलिस जो की हर जगह मौजूद होते हुऐ व कैमरा के द्वारा पूरी निगरानी रख रहे थे की किसी राह चलते व्यक्ति की राह में बाधा न आए अर्थात् किसी पर्व व त्योहार हो उसके द्वारा किसी की राह में दखल न हो।

इसी के साथ योगी आदित्यनाथ ने कहते हुए सभी की धार्मिक मतभेदों को दूर करते हुए यह कहा की सड़क में हनुमान चालीसा नही तो सड़क में नमाज़ नही ताकी सड़को पर चलने वाले राहकर्ताओ को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े और सड़को पर नमाज़ पढ़ने के कारण लोगो को ट्रैफिक जैसी समस्याओं का सामना न करना पड़े। और सड़क में हनुमान चालीसा नही तो नमाज़ नहीं इससे धार्मिक समभाव (समान) को एक समान बताते हुए लोगो के बिच धार्मीक मतभेदों को दूर किया।

Disclaimer:- यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना आवश्यक है कि Allimpulses.in किसी भी प्रकार की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी मान्यता या जानकारी को अमल में लाने से पहले सम्बन्धित विशेषज्ञ से सलाह लें।

1 thought on “सड़कों पर नहीं पढ़ी जायेगी नमाज!”

Leave a Comment