वक्त-वक्त की बात है!

ये वक्त क्या है ? वक्त वह चीज है जिसके बदलने के बाद वह वापस नहीं आता चाहे आप उसके लिए अपनी पूरी जीवन लगा लो और वक्त ही है जो यदि बदल जाए तो कभी वह पुनः अपनी अवस्था में नहीं आ सकता है। आज हम इसी विषय में बात करेंगे की वक्त बेजोड़ है जो बदल जाए तो सब कुछ बदल देता हैं।

टमाटर एक रोजाना जीवन के लिए प्रयोग में लाएं जाने वाला वस्तु हैं आज हम टमाटर को ही अपनी विषय वस्तु के रूप में प्राथमिकता देकर जानते है कि वक्त वक्त की बात हैं अर्थात् वक्त सबका बदलता है। टमाटर जो की सामान्यतः हर किसी सब्जी में प्रयोग किया जाता है और इसे प्रयोग में लाना पूर्णतः अनिवार्य है क्योंकि यदि हम इसका प्रयोग ना करें तो सब्जी का स्वाद पूर्णतः न्यूनतम हो जाएगा अर्थात् कम हो जाता है और आप सभी सब्जी को बड़े लुत्फ उठाकर नहीं खा सकेंगे इसलिए सब्जी में टमाटर का प्रयोग पूर्णतः अनिवार्य है।

कुछ समय पहले, गर्मियो व सर्दियों के मौसम में टमाटर का पैदावार ज्यादा होने के कारण उसका प्रति किलो दर 10 किलो में भी मिल जाता था किंतु ग्रिस्म कालीन के उपरांत उसकी दर में बड़ी इज़ाफा देखने को मिला है जो की 100-150 प्रति किलो बाजारों में मिल रहा है आम नागरिकों को, यह समय समय की बात है जो की समय जो है सब कुछ बदल देता है। वक्त खुद बदल कर सब कुछ बदल देता है। आज के टमाटर के दर को ही उदाहरण के रूप में ले लीजिए, जिसमे वक्त बदल गया तो सब बदल गया जिसमे टमाटर की दर में बढ़ोतरी देखी गई है वक्त के बदलने के साथ।

वक्त ही है जनाब जो हर किसी का बदलता है तो आप सब अपने रुतबे पर इतना गुमान ना करें क्योंकी वक्त सबका बदलता है अर्थात् वक्त खुद को बदलकर हम सबकी पूरी जीवन को ही बदल देता है। यहां देखिए वक्त ने 10 रुपए 6में मिलने वाले टमाटर की दर को ही बदल डाला।

Disclaimer:- यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना आवश्यक है कि Allimpulses.in किसी भी प्रकार की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी मान्यता या जानकारी को अमल में लाने से पहले सम्बन्धित विशेषज्ञ से सलाह लें।

2 thoughts on “वक्त-वक्त की बात है!”

Leave a Comment