10+ Powerful Motivational quotes in Hindi

आज के आधूनिक युग में हर कोई चाहता है कि वो अपनी कोई अलग पहचान बनाएं और अपने आप में कुछ अलग हो सबसे यह सामान्यतः हर किसी की ख्वाहिश होती है किंतू कई लोग अपने आस-पास प्रेरक उद्धरण ढूंढते है जो उन्हे अपने कार्यों में सफल होने में मदद करें।

इस समय हर कोई इस संसार में इधर-उधर भटका हुआ है अपने अपने कार्यों व अपने सपनों को पूरा करने में हर किसी के पास थोड़ा-सा भी समय नहीं बचा है की वह दूसरो को किसी विषय पर राय दे दें की उसे क्या करना चाहिए और क्या नहीं की वह जिस क्षेत्र में सफल होना चाहता है वह कैसे हो और उसके राय के तत्वाधान में कार्यान्वित होकर असफल होने की संभावनाएं तनिक मात्र हो जाएं।

आज हम इस Powerful Motivational Quotes in Hindi की पोस्ट में हम सभी लोग जो प्रेरक उद्धरण की खोज व प्रेरित होकर कुछ बड़ा करना चाहते है उनके लिए यह पोस्ट है जो की उनको प्रेरित करेंगी।

सफलता कोई दुर्घटना नहीं है। यह कड़ी मेहनत, दृढ़ता, सिखना, पढ़ना, बलिदान है और सबसे बढ़कर जो 6आप कर रहें है और करना सिख रहें है उसके प्रति प्रेम है।

एक समय पर एक चीज़ पर ध्यान केन्द्रित करें, अपनी प्राथमिकता निर्धारीत करें और एक के साथ रहें चाहे कुछ भी हो।

जिस दिन आप अपनी पूरी जिम्मेदारी अपने ऊपर ले लेते है, जिस दिन आप बहाना बनाना छोड़ देते है उसी दिन से आप शीर्ष पर पहुंचना शुरू कर देते है ~ ओ. जे. सिम्पसन

तैयारी में असफल होकर, आप असफल होने की तैयारी कर रहें है ~ बेंजामिन फ्रैंकलिन

बिना कर्म के परिणाम की अपेक्षा ना करें क्योंकि डिक्शनरी ही एक ऐसी जगह है जहां काम (work); से पहले सफलता (success) आती है। ~ विंस लोमबर्डी

कर्म ही सफलता की कुंजी है इसलिए कर्म करें सफलता कि चिंता ना करें क्योंकी कर्म पर आपका अधिकार है सफलता पर नहीं।

प्रेरणादायक उद्धरण पढ़ना बंद करो और काम पर लग जाओ ~ गाय कावासाकी

खुद पर शक करना बंद करें। कड़ी मेहनत करें और इसे पूरा करें।

असफलता बस फिर से शुरू करने के अवसर है, इस बार अधिक बुद्धिमानी से ~ हेनरी फॉर्ड

अपने आप पर भरोसा रखें कि आप इसे कर सकतें है व उसे प्राप्त करें

जितना ज्यादा आप सिखते चले जायेंगे, उतना ही ज्यादा आपको अहसास होगा की आप अभी कितना कुछ नहीं जानते है ~ अलबर्ट आइंस्टीन

Disclaimer:- यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरुरी है कि Allimpulses.in किसी भी प्रकार की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी मान्यता या जानकारी को अमल में लाने से पहले सम्बन्धित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Leave a Comment