मूंह की बदबू से छुटकारा कैसे पाएं!

आज के आधुनिक युग में हर कोई चाहता है की वो अच्छा दिखे और उसका इंप्रेशन हर किसी पर अच्छा ही पड़े ताकि वे अलग ही निखरे उनके नजरो के सामने, ये हर किसी कि ख्वाहिश होती है।

ऐसा घटना हर कोई महसूस किए होंगे या उनके साथ ये घटना हुई हो की आप सभी अपने पुराने जीवन में दृष्टि डालेंगे तो यह पाएंगे की आप अपनें जीवन के उस क्षण को याद करें जब आप स्कूल, ऑफिस या काम पे जाने के लिए देर हो गए हो और आप जल्दबाजी के चक्कर में बिना ब्रश किए अपना बस्ता या सामान लिए निकल गए। वैसे तो आप उस वक्त बिना ब्रश किए जल्दबाजी में निकल गए किन्तु जब आप अपने स्कूल या काम पर पहुंचते है तब याद आता है की आपने तो आज ब्रश ही नही किया है तब आप वह दिन पूरा असमंजस (सोच सोचकर) में बिता देते है। क्या मेरे मूंह से बदबू आ रहा है या कहीं मेरे मूंह से बदबू तो नही आ रहा है। उस वक्त आपके पास बदबू दूर करने के लिए पुदीनहरा भी नही होता या आप पुदीनहरा इसलिए भी नही रखते क्योंकि आपको खाना पसन्द नही है। ऐसे में इस क्रिया को अपनाए जो की स्वास्थ्य के लिए भी लाभकारी है और बदबू 6को भी दूर करता है।

मूंह की बदबू दूर करने के लिए आपको एक खीरे का टुकड़ा लेना है और उन टुकड़ों को अपने मुंह में 30 सेकंड्स तक रखना है और उस टुकड़े को 30 सेकंड के बाद खा लेना है, ऐसा करने में कोई समस्या वाली बात नही है। ऐसा करने से मूंह में आने वाली बदबू चली जाती है और यह करने के बाद हम सभी अपना पूरा दिन बिना कोई असमंजस के बिता सकते है और बिना कोई संदेह के कि कहीं मेरे मूंह से बदबू तो नही आ रहा है।

Leave a Comment